Sunday, February 5, 2023
spot_img

पत्नी ने बनाई थी पति के हत्या की साजिश, प्रेमी ने पूर्व प्रेमिका व साथी के साथ दिया अंजाम


महासमुंद। पत्नी ने प्रेमी के साथ जीवन बिताने के लिए पति की हत्या की साजिश रची। साजिश को प्रेमी ने अपनी पूर्व प्रेमिका और साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया। घटना सिरपुर चौकी क्षेत्र के अमलोर जंगल की है।
एसपी ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि करीब चार माह पूर्व अमलोर जंगल में ग्राम बिलारी थाना कसडोल बलौदाबाजार निवासी रविशंकर कमलवंशी की सड़ी गली लाश मिली थी। शव की शिनाख्ती मृतक के पिता और पत्नी ने की थी। मृतक रविशंकर की पत्नी विद्या कमलवंशी (29) का विवाह के बाद से विवाद चल रहा था। उसका विवाह के पूर्व बलौदाबाजार गिरौदपुरी निवासी विक्रम साहू (28) के साथ आईटीआई के दौरान प्रेम संबंध था। 9 माह पूर्व विक्रम से उसकी पुन: बातचीत शुरु हुई। इस दौरान विद्या ने पति द्वारा मारपीट से परेशान होकर अलग होने की बात विक्रम को बताते हुए उससे विवाह की इच्छा जताई। विद्या को तलाक लेने पर संपत्ति व बच्चों से अलग होने का डर था इसलिए उसने पति को ही रास्ते से हटाने के लिए प्रेमी विक्रम के साथ योजना बनाई। योजना के तहत विक्रम ने अपनी दूसरी प्रेमिका परमेश्वरी (परी) देवांगन (22) को रविशंकर से सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेम संबंध बनाकर निर्धारित तिथि को घटनास्थल लाने को कहा। बीते 7 सितंबर को परी ने रविशंकर से बात कर मिलने के लिए बुलाया। विक्रम ने रवि की हत्या के लिए अपने साथी भास्कर (24) को बताया और योजना में शामिल किया।
जानिए घटना के क्या हुआ
योजना के तहत 7 सितंबर को विक्रम प्रेमिका परी और अपने साथी भास्कर के साथ बाइक और स्कूटी से कुहरी मोड़ पहुंचे। रवि से परी की मुलाकात के पूर्व ही विक्रम ने परी को घटनास्थल दिखाते हुए रवि को उक्त स्थान पर लाने के लिए कहा और उसे वापस कुहरी मोड़ में छोड़ दिया। विक्रम अपनी बाइक और भास्कर परी की स्कूटी से अमलोर जंगल पहुंचकर पहाड़ी में छिप गए। परी रवि की स्कूटी क्रमांक सीजी 22 टी 2686 से जंगल में पहुंचे और दोनों वहीं बैठकर बातचीत करने लगे। योजना के तहत परी रवि को शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार कर रही थी। इसी बीच विक्रम ने रवि के सिर पर डंडे से वार कर घायल कर दिया। साथी भास्कर ने समीप रखे पत्थर से कुचलकर हत्या दी। हत्या में प्रयुक्त डंडे को खाई में और पत्थर को वहीं छोड़कर वहां से तीनों अपने घर चले गए थे। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त डंडा और पत्थर के साथ स्कूटी व बाइक जब्त कर तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 120 बी, 201 और 34 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कार्रवाई में एएसपी आकाश राव गिरपुंजे, एसडीओपी मंजुलता बाज, तुमगांव थाना और सिरपुर चौकी व साइबर सेल प्रभारी नसीमुद्दीन व स्टॉफ शामिल रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,701FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles