Monday, February 6, 2023
spot_img

रायपुर में भारत-न्यूजीलैंड वन-डे मैच 21 को, स्टेडियम जाने के लिए देखें रूटमैप


रायपुर। राजधानी रायपुर में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा। शहीद वीर नारायण स्टेडियम में होने वाले दूसरे एक दिवसीय मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। दर्शकों की संख्या को देखते हुए यातायात व्यवस्था पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। जिसे सुव्यवस्थित करने पुलिस ने रूटमैप जारी किया है। दर्शक स्टेडियम में जाने से पहले इसे जरूर समझ लें। 
आईजी ने ली पुलिस अफसरों की बैठक
क्रिकेट मैच में व्यवस्थाओं को लेकर आईजी इंटेलीजेंस अजय यादव, आईजी रायपुर आरिफ शेख ने यातायात कार्यालय सभागार में बैठक ली। बैठक में राज्य भर से आए आईपीएस और राजपत्रित अफसरों की ड्यूटी को लेकर चर्चा की गई। साथ ही मैच देखने आने वाले दर्शकों के आवागमन और व्यवस्थित पार्किंग किए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए। पुलिस के रूटमैप में खिलाड़ियों, वीवीआईपी और आम दर्शकों के लिए अलग-अलग मार्ग व पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की गई है।

दर्शकों के लिए ऐसी रहेगी ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था
दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव की ओर से आने वाले : रिंग रोड नंबर एक से पचपेड़ी नाका चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग- 30 होकर तूता का टर्निंग से सीधे स्टेडियम टर्निंग साई हॉस्पिटल पार्किंग और सेंध तालाब पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। धमतरी, गरियाबंद की ओर से आने वाले : राष्ट्रीय राजमार्ग से ग्राम केंद्री से नया रायपुर मार्ग में प्रवेश कर सेध तालाब टर्निंग से सत्य साईं हॉस्पिटल पार्किंग और सेंध तलाब पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे।  बिलासपुर, बलौदाबाजार की ओर से आने वाले : रिंग रोड नंबर दो से राष्ट्रीय राजमार्ग- 53 नवागांव स्टेडियम टर्निंग से परसदा और कोसा पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। महासमुंद, सरायपाली, बसना की ओर से आने वाले : राष्ट्रीय राजमार्ग- 53 से स्टेडियम टर्निंग से प्रवेश कर परसदा पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। 
खिलाड़ियों और वीवीआईपी के लिए व्यवस्था
भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम होटल कोर्टयार्ड मैरियट से नया रायपुर में छेरीखेड़ी ओवरब्रिज होते हुए स्टेडियम टर्निंग से छोटा गोल चौक कयाबांधा टर्निंग से कोटरा भांठा चौक ग्राम सेंध चौक से होते हुए स्टेडियम पहुंचेगी। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles