Thursday, December 1, 2022
spot_img

लाखों की नशीली दवाओं के साथ, एक गिरफ्तार

महासमुंद। शुक्रवार को कोमाखान पुलिस और साइबर सेल ने नशे के मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। एक नशे के सौदागर को लाखों रूपये के प्रतिबंधित नशीली टेबलेट और कफ सिरप के साथ गिरफ्तार कर आरोपी के खिलाफ धारा 21 नारकोटिक्स के तहत कार्रवाई की है।
कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति  एनएच-53 में कोमाखान और चौखड़ी के बीच  कई कार्टूनों में नशीली दवाइयों को बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश रहा है।  सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम गंभारीगुड़ा थाना सिनापाली जिला नुआपाड़ा ओडि़शा निवासी शेखर मेहरे पिता अनंतराम मेहरे (30) बताया।
आरोपी के कब्जे से बरामद कार्टूनों के संबंध में पूछताछ की गई तो आरोपी ने पुलिस को गुमराह करते हुए खुद का रमेश मेडिकल स्टोर्स हाथीबांधा जिला भवानीपटनम में होना बताया। पुलिस ने कार्टून खोलकर देखा तो पांच नग कार्टून मे श्वह्यद्मह्वद्घ ष्शस्रद्ग द्बठ्ठ श्चद्धशह्यश्चद्धड्डह्लद्ग & ष्द्धद्यशह्म्श्चद्धद्गठ्ठद्बह्म्ड्डद्वद्बठ्ठद्ग द्वड्डह्लद्गड्डह्लद्ग सिरप प्रत्येक पेटी में 160-160 नग प्रत्येक शीशी 100-100 मिली का कुल 800 नग कीमत एक लाख चालीस हजार। दो नग कार्टून में ्रद्यश्चह्म्ड्ड5शद्यड्डद्व ञ्जड्डड्ढद्यद्गह्ल ढ्ढक्क श्चह्म्ड्ड5श – ०.५ द्वद्द कुल 41270 नग पत्ता कीमत दो लाख 23 हजार 810 रुपये कुल कीमत तीन लाख 63 हजार 810 जब्त किया।  साथ ही एक मोबाइल और एक हजार एक सौ बीस रूपये भी बरामद किया। इस संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी कोई वैध रसीद, दवा खरीदी का बिल आदि नहीं दिखा सका और पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा। कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ और ओडि़शा में नशीली दवाओं का व्यापार करता है और अब तक 50 लाख से अधिक का व्यापार कर चुका है। इस बार भी वह नशीली दवाईयां और सिरप यहां बेचने के लिए आया था।
शातिर अपराधी है आरोपी-एस पी
एस पी श्री पटेल ने बताया कि आरोपी बहुत समय से नशीली दवाएं बेचने का काम कर रहा है। अब तक 50 लाख कीमत की प्रतिबंधित दवाओं का व्यापार कर चुका है। पुलिस आगे की पूछताछ में जानकारी एकत्रित करने की कोशिश करेगी कि यह खेप उसे कहां से प्राप्त होता है और इससे पहले वह इन दवाएं कहां-कहां खपा चुका है। कोमाखान व साइबर पुलिस ने अब तक का सबसे बड़ा नशीली दवाइयों का खेप पकड़ा है जिसके लिए मै दस हजार रूपये नकद इनाम की घोषणा करता हूं साथ ही आईजी, डीआईजी को भी इन्हें पुरस्कृत करने का प्रस्ताव भेजने की बात कही है।
कार्रवाई में ये रहे शामिल
सम्पूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल  के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक आकाश राव के निर्देशन में अनु.अधिकारी (पु) बागबाहरा कपिल चंद्रा, उप पुलिस अधीक्षक कल्पना वर्मा, थाना प्रभारी कोमाखान, निरीक्षक रामअवतार पटेल, साइबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, सउनि ललित चंद्रा, प्रकाश नंद, रनसाय मिरी प्रआर मिनेश ध्रुव, आरक्षक विरेन्द्र नेताम, छत्रपाल सिन्हा, संतोष संवरा, सौरभ तोमर, पवन ठाकुर, युवराज ठाकुर, दिनेश साहू, अभिषेक सिंह, मुकेश चंद्राकर, देव कोसरिया, अनिल नायक, कामता आवड़े, शुभम पाण्डे, कृष्णा पटेल, देवनाथ देवांगन, तरूणी भोई द्वारा की गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,589FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles