Monday, February 6, 2023
spot_img

नेता बनने आईएएस ने छोड़ा पद, किया भाजपा प्रवेश


राजनांदगांव। नेता बनने के लिए छत्तीसगढ़ में पदस्थ एक आईएस अफसर ने नौकरी छोड़ दी। 2013 बैच के आईएएस शैंकी बग्गा गत दिनों राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंचे और मौके पर ही पद से इस्तीफा देकर भाजपा प्रवेश कर लिया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। शैंकी बग्गा ने सिविल सर्विसेज की नौकरी छोड़ भाजपा ज्वाइन करने और नेता बनने का कारण भी बताया।
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की। इस दौरान ट्रेन राजनांदगांव पहुंची तो उसका ग्रांड वेलकम किया गया। इसमें बड़ी संख्या में भाजपा नेता पहुंचे हुए थे। यहीं पर आईएएस अफसर शैंकी बग्गा भी पहुंचे। उन्होंने अपना इस्तीफा भेजा और वीआरएस के लिए आवेदन किया। इसके बाद भाजपा ज्वाइन करने की घोषणा कर दी। फिर भाजपा नेताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। बता दें कि करीब पांच वर्ष पूर्व रायपुर में पदस्थ कलेक्टर ओपी चौधरी ने भी आईएएस पद से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वॉइन किया था। उन्हें पार्टी ने विस् चुनाव में टिकट देकर चुनाव लड़ने का अवसर भी दिया था पर वे चुनाव हार गए।
मोदी से प्रेरित होकर दिया इस्तीफा
भाजपा ज्वाइन करने के बाद शैंकी बग्गा ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो नेतृत्व है, वह बहुत ही अच्छा है। उससे प्रेरित होकर इस्तीफा दिया। सोचा कि देश सेवा के लिए अपना जीवन व्यतीत करूं। मैंने सात साल आईएएस में काम किया है। उससे समझ में आया कि अभी जो समय है, आने वाले 25 सालों में भारत की अर्थव्यवस्था 40 मीलियन होने वाली है। उसे साकार करने के लिए हमें ग्राउंड लेवल पर काम करना होगा। विस चुनाव 2023 के ठीक पहले एक आईएएस ऑफिसर ने नौकरी छोड़ कर भाजपा प्रवेश किया है। इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा रणनीति तैयार करने के लिए लगातार बैठकें कर रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भी राजनांदगांव पहुंचे और जिला कार्यालय में बैठक लेकर चर्चा की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles