13.1 C
New York

15 हजार कांवरियों ने किया गंधेश्वरनाथ का जलाभिषेक

Published:


महासमुंद। सावन माह का अंतिम सोमवार शिवभक्तों के नाम रहा। एक ओर जहां सिरपुर के गंधेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए कांवर यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी वहीं दूसरी ओर शिवालयों में भगवान भोलेनाथ का विशेष श्रृंगार कर विशेष पूजा-अर्चना की गई।
सिरपुर में बीते दो दिनों में बम्हनी से जल लेकर जलाभिषेक के लिए करीब 15 हजार कांवर यात्री पहुंचे। सोमवार सुबह भी कांवर यात्रियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। कांवर यात्रियों मेें महिला-पुरुष ही नहीं, बच्चे भी नजर आए जो उत्साह के साथ पहली बार कांवर यात्रा में पहुुंचे। सुबह मंदिर के पट खुलने से पूर्व ही जलाभिषेक के लिए कांवरियों की कतार लगनी शुरु हो गई थी जो सुबह 10 बजे तक बस स्टैंड तक लगी रही। कांवर यात्री स्नान के बाद जलाभिषेक के लिए एक-एक कर कतार में लगते रहे। ज्ञात हो कि कोरोना के दो साल बाद सिरपुर में सावन माह में न सिर्फ बोलबोम के नारों की गूंज सुनाई दी बल्कि हजारों की संख्या में पहुंचे कांवरयात्रियों की भीड़ से सिरपुर भगवामय नजर आया।
जगह-जगह हुआ स्वागत
बम्हनी से सिरपुर तक जलाभिषेक के लिए जल लेकर पैदल निकले कांवर यात्रियों का शनिवार को करीब एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भव्य स्वागत हुआ। शहर में बरोंडा चौक में हिन्दू वाहिनी, बजरंग दल, स्वामी चौक और एकता चौक मेें करण महंती समाज और तुमाडबरी के अलावा तुमगांव तथा अन्य स्थानों पर स्वागत किया गया। कुछ स्थानों पर रविवार को भी स्वागत की व्यवस्था की गई थी।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img