13.7 C
New York

स्मृति ईरानी का यंहा जलाया गया पुतला, जानिए क्या है कारण

Published:


महासमुंद। महिला कांग्रेस द्वारा स्मृति ईरानी का पुतला दहन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री डिसूजा, छत्तीसगढ़ प्रभारी श्रीमती सेहरावत के आदेश पर श्रीमती फूलो देवी नेताम अध्यक्ष प्रदेश महिला कांग्रेस के निर्देशानुसार अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गाँधी के ऊपर अभद्रतापूर्ण टिप्पणी करने पर केंद्रीय कपड़ा एवं महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला दहन कांग्रेस भवन नेहरू चौक में किया गया।
जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा सूरज को दिया दिखाने से सूरज की रोशनी कम नहीं हो जाती जिस तरह की राजनीति भाजपा नेत्री के द्वारा की जा रही है जो कि स्तरहीन है उनके बयानों से सोनिया गांधी जैसी राष्ट्रीय नेता को कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि स्मृति ईरानी जैसी नेता की वक्तव्य की भाषा और शैली किस स्तर की है,उनके बयानों से पता चल जाता है। एक महिला सांसद के द्वारा एक वरिष्ठ महिला सांसद को जिस हाव भाव से और जिस कठोर वचन से इस्तीफा की मांग करते हुए भरे हुए संसद में चिल्ला पो मचाई हुई थी उससे नहीं लगता कि वह सदन की मर्यादित सदस्य हैं।
उद्बोधन की अगली कड़ी में प्रदेश उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस कमेटी सती साहू ने कहीं की जिस तरह से स्मृति ईरानी का हाव भाव और चिल्लाने की एक रूप दिखाई दे रहा था उससे नहीं लगता लग रहा था की सांसद किसी लोकतंत्र के महान मंदिर संसद भवन में बैठी हुई है। और जिस तरह से वह चिल्ला चिल्ला कर श्रीमती सोनिया गांधी से त्यागपत्र मांग रही थी तो सदन ऐसा लग रहा था जैसे वह स्मिता ईरानी अपने घर में चिल्ला रही है जिसे रोकने वाला सदन में कोई था ही नहीं ऐसी महिला को संसद भवन में सदस्य बने रहने की जरूरत ही नहीं होनी चाहिए,जो सांसद की मर्यादा को भंग कर रही है।
पश्चात कांग्रेसजनों ने एवं महासमुंद कांग्रेस कमेटी महिला प्रकोष्ठ के नेतृत्व में स्मृति ईरानी का पुतला दहन करते हुए स्मृति ईरानी की विरोध में नारे लगाए। कार्यक्रम जिला अध्यक्ष डॉ.रश्मि चंद्राकर एवं महिला प्रकोष्ठ शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अन्नू चंद्राकर के नेतृत्व में किया। जिसमें अध्यक्ष,खिलावन बघेल शहर अध्यक्ष,सती साहू प्रदेश उपाध्यक्ष,अन्नु चंद्राकर महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष,संजय शर्मा प्रभारी महामंत्री,गुरमीत चावला प्रभारी महामंत्री,सुरेश द्विवेदी कोषाध्यक्ष,प्रदीप चंद्राकर जिला महामंत्री पिछड़ा वर्ग,प्रकाश अजमानी,हार्दिक सोना,पूर्व महामंत्री हरदेव ढिल्लो,पूर्व अध्यक्ष जसबीर ढिल्लों,सुमित ढिल्लों,गिरजा शंकर चंद्राकर,लक्ष्मी सोनी,प्रतिभा यदु,किरण,निर्मला विश्वकर्मा,सरिता चंद्राकर,लीना कमल,योजना सिंह,साधना सिंह,मीना,चंद्रेश साहू,गणेश ध्रुव, हेमंत चंद्राकर,शुभम बाग,मोती जांगड़े,शत्रुघ्न चेलक इत्यादि कांग्रेस जन पुतला दहन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img