13.7 C
New York

स्नातक में प्रवेश, 29 को जारी होगी मेरिट सूची

Published:

महासमुंद। स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रकिया जारी है। आवेदकों को विवि की ओर से आगामी 29 जुलाई को जारी होने वाली मेरिट सूची की प्रतीक्षा है। इधर, स्नात्तकोत्तर में प्रथम चरण का प्रवेश जारी है।
ज्ञात हो कि विश्व विद्यालय की ओर से स्नातक में प्रवेश के लिए बीते 1 जुलाई से विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन मंगाया जा रहा है जिसके लिए बड़ी संख्या में आवेदक च्वाईस सेंटरों के माध्यम से आवेदन कर रहे हैं। प्राप्त आवेदनों के आधार पर विवि द्वारा आगामी 29 जुलाई को प्रथम चरण में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी जिसके आधार पर विद्यार्थी प्रवेश के लिए महाविद्यालय पहुंचेंगे। प्रवेश के लिए आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को लिस्ट जारी होने का इंतजार है। प्रवेश की प्रकिया आगामी 5 अगस्त तक जारी रहेगा। प्रवेश को लेकर इन दिनों जिलेभर के च्वाईस सेंटरों में आवेदकों की भीड़ लगी हुई है।
8 अगस्त को जारी होगी दूसरी मेरिट लिस्ट
प्रथम चरण के प्रवेश के बाद आगामी 6 अगस्त को दूसरे चरण के लिए विद्यार्थी आवेदन कर पाएंगे जिसकी प्रकिया 7 अगस्त तक रहेगी। इसके बाद 8 अगस्त को विवि की ओर से दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी जिसे 9 अगस्त को महाविद्यालय द्वारा जारी किया जाएगा। सूची के आधार पर आवेदक 9 से 16 अगस्त तक प्रवेश के लिए दस्तावेज के साथ महाविद्यालयों में पहुंचेगें।
स्नात्तकोत्तर में प्रवेश
एमए, एमसी, पीजीडीसीए और बीसीए में प्रवेश की प्रकिया जारी है। एमए और एमएसी में कुल 6-6 विषय है जिसमें हिन्दी-अंग्रेजी शामिल है। जानकारी के मुताबिक प्रवेश की प्रकिया बीते 21 जुलाई से प्रारंभ हुई है जो वर्तमान में जारी है। प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में विद्यार्थी आवेदन करने के लिए मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज पहुंच रहे हैं।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img