Thursday, January 26, 2023
spot_img

वेब सीरीज “पंचायत” के कलाकारों ने छग का पंचायत देख कहा अच्छा है


दुर्ग। ग्रामीण परिवेश पर आधारित चर्चित वेब सीरीज पंचायत के कलाकार प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के बुलावे पर गत दिनों दुर्ग जिले के पाटन पहुंचे और वहां पंचायत में होने वाले काम को जाना और देखा। सीरीज के कलाकारों में फैजल मलिक, पूजा सिंह, सुनीता रजवार, दुर्गेश कुमार, अशोक पाठक, सतीश राय, दीपक मिश्रा, विजय कोशी, योगेश सैनी और जितेंद्र कुमार छग पहुंचे थे। कलाकार पाटन के ग्राम पंचायत केसरा गांव में बने गौठान पहुंचे तो वहां के काम देखकर सभी कलाकार दंग रह गए। इसमें बनराकस की बीबी का किरदार निभाने वाली कलाकार सुनीता रजवार ने कहा कि वो तो अब तक गोबर से उपले, खाद और गोबर गैस बनाना ही जानती थी। यहां आकर देखा कि गोबर से क्या नहीं बन सकता। गौठानों में गोबर से खाद, दिया, पेंट, बैग से लेकर कई तरह की चीजें बनाई जा रही है।
वेब सीरीज पंचायत में पंचायत सचिव जितेंद्र कुमार के दोस्त का किरदार निभाने वाले सतीश रे को पाटन की पंचायत घूमकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पंचायत यहां सीएम भूपेश बघेल देखते हैं। उन्होंने अपने आवास में पूरी टीम को मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद उन्होंने कहा कि यहां आए हैं तो यहां की पंचायत भी देखिए। इसलिए हम पाटन आए और यहां के स्कूल, हॉस्पिटल, पंचायत को देखा। काफी अच्छा लगा। अगर अंतर की बात की जाए तो वेब सीरीज और यहां की पंचायत में कोई बड़ा अंतर नहीं है। सिस्टम लगभग वही है। यहां के सरपंच और सचिव से मिले तो उन्होंने बोला की सचिव जी कहां हैं। छत्तीसगढ़ काफी समय तक पिछड़ा रहा। यहां काफी चुनौतियां हैं। इसके बाद भी यहां इतना अच्छा विकास हुआ कि दूसरे स्टेट से कंपेयर करना गलत होगा। जितेंद्र कुमार ने कहा कि उनका यहां के गांव में दिल आ गया। कलाकर स्वामी आत्मानंद स्कूल पाटन पहुंची। यहां उन्होंने बच्चों से बातचीत की। टीम ने कहा कि यहां तो सरकारी स्कूल और पब्लिक स्कूल में फर्क करना मुश्किल है। स्कूल के बच्चे इतने होशियार हैं। उनको अभी से इतनी अच्छी शिक्षा मिल रही है। ये आगे भविष्य में देश के विकास का हिस्सा जरूर बनेंगे।
सभी को पाटन घुमाने और उसके बारे में जानकारी देने में जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन, जनपद सीईओ लवकेश ध्रुव, मुकेश कोठारी और जनसंपर्क विभाग से आई आमना मीर शामिल रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,678FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles