16.2 C
New York

महासमुंद पालिकाध्यक्ष की कुर्सी पर एक बार फिर से राशि कब्जा, प्रकाश के अविश्वास मत पारित होने के बाद से खाली थी कुर्सी

Published:


राशि को मिले 19 और प्रकाश को 11 मत
महासमुंद। नपाध्यक्ष के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग को 19 पार्षदों ने अपना मत देकर शहर सत्ता की कमान उन्हें सौंप दी है। भाजपा प्रत्याशी प्रकाश चंद्राकर को मात्र 11 मत मिले।

जानकारी के मुताबिक चुनाव के लिए दोनों ही पार्टी कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों के नाम अंतिम समय सामने आया। कांग्रेस से राशि त्रिभुवन महिलंाग ने नामांकन दाखिल किया वहीं भाजपा से प्रकाश चंद्राकर और देवीचंद राठी ने नामांकन दाखिल किया। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के बाद पत्रों की संवीक्षा पश्चात देवीचंद राठी ने अपना नाम वापस ले लिया। मतदान पश्चात मतगणना हुई और निर्वाचन अधिकारी एसडीएम भागवत जायसवाल ने 19 मत प्राप्त करने वाली राशि त्रिभुवन महिलांग को विजयी घोषित कर प्रमाण पत्र सौंपा। 14 पार्षदों के समर्थन में उतरी भाजपा प्रत्याशी प्रकाश चंद्राकर को मात्र 11 मत ही मिले।
कांग्रेस को 4 मतों का फायदा
ज्ञात हो कि कुल 30 सदस्यीय पालिका में कांग्रेस के 15, भाजपा के 6,  8  भाजपा से निष्कासित पार्षद और एक आप पार्षद हैं। हालांकि शुरु से ही चुनाव में कांग्रेस का दबदबा नजर आ रहा था। वहीं दबी-जुबान में यह भी कहा जा रहा था कि यदि भाजपा से किसी नया चेहरा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी होता तो भाजपा के जीतने की उम्मीद थी।
शहर विकास के लिए दृढ़ संकल्पित : विनोद
विधायक व संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कहा कि यह जीत कांग्रेस की रीति-नीति के साथ सभी कांग्रेस के पार्षद और कार्यकर्ताओं की जीत है। शहर विकास के लिए कांग्र्रेस दृढ़संकल्पित है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार और मुख्यमंत्री की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। हम सब मिलकर शहर विकास को नई गति देंगे।
जीत के जश्न में जमकर हुई आतिशबाजी
राशि महिलांग के अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा के बाद शहर में जमकर आतिशबाजी हुई। नगर पालिका कार्यालय, कांग्रेस भवन और उनके घर के पास उनके समर्थकों ने आतिशबाजी की और मिठाई बांटकर जीत का जश्र मनाया।  
भूपेश है तो भरोसा है और विनोद है तो विकास है : राशि
नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष राशि त्रिभुवन महिलांग ने कहा कि चुनाव में हुई जीत पार्षदों की और पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत है। इसके साथ ही प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और विधायक विनोद चंद्राकर के विकास कार्यों की देन है। हम सभी मिलकर शहर विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। प्रत्येक वार्ड की जनता की समस्याओं के निराकरण के साथ ही उनकी मूलभूत सुविधाओं को उन तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होने ‘भूपेश है तो भरोसा है और विनोद है तो विकास है’ का नारा भी बुलंद किया।  

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img