16.9 C
New York

भूपेश ने अफसरों को दो टूक शब्दों में कहा सुधर जाइए, नहीं तो आप कार्रवाई होगी

Published:


रायगढ़। मंगलवार को रायगढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने नागरिकों से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान शिकायत मिलने पर स्थानीय अफसरों पर जमकर बरसे। उन्होंने स्थानीय अफसरों को चेतावनी देते हुए प्रदेश के सभी अफसरों को दो टूक शब्दों में कहा, सुधारिए जाइए, नहीं तो आप पर कार्रवाई होगी। अफसरों से कहा, जब वे आएंगे तभी काम करना है यह धारणा हटा दें। सभी अधिकारी, आम नागरिक का काम समय पर होना सुनिश्चित करें। रायगढ़ जिले में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को लैलूंगा में योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने कहा, राज्य सरकार अधिकारियों-कर्मचारियों को कई सुविधाएं दी जा रही है। सप्ताह में 5 कार्य दिवस कर दिया गया है। एक अतिरिक्त दिन की छुट्टी दी जा रही है। पुराना पेंशन लागू कर बुढ़ापे का सहारा दिया जा रहा है। ऐसे में जब मुख्यमंत्री आएं तभी काम करना है यह धारणा हटानी होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्यालय में समय पर उपस्थित सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होंने बेहतर ढंग से काम करते हुए सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन कर जरूरतमंदों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने लोगों और जनप्रतिनिधियों से मिली शिकायतों के आधार पर संबंधित अफसरों से सवाल किया। स्थानीय एसडीएम, तहसीलदार और सीएमओ से उन्होंने कहा, आप लोगों की शिकायत है कि समय पर कार्यालय भी नहीं पहुंचते। मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब देते हुए एसडीएम सहित अधिकारियों ने अपने कार्यों में सुधार लाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा, किसी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। कार्यशैली में सभी सुधार लाए, नहीं तो कार्यवाही की जाएगी।
जिले की खराब सड़क पर जताई नाराजगी
मुख्यमंत्री ने जिले में कई सड़को की हालत जर्जर होने की बात पर नाराजगी जताई। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को सड़क की मरम्मत के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने उन्हें बताया कि स्वीकृत सभी सड़को में बारिश के बाद कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img