13.1 C
New York

ब्लिट्ज़ ओपन चेस टूर्नामेंट में कलेक्टर ने लिया हिस्सा

Published:

महासमुंद जिला कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर के व्यक्तिगत प्रयास से वन विभाग विद्यालय महासमुंद मे ब्लिट्ज़ ओपन चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिले में पहली बार आयोजित इस एक दिवसीय स्पर्धा में नौ राज्यों से 118 खिलाड़ियों ने भाग लेकर लेकर मुकाबला को रोचक बना दिया । स्वयं कलेक्टर अपनी जिज्ञासा एवं अभिरुचि को रोक नहीं पाए और पूरे सातों चक्रों में स्वयं खिलाड़ी के रूप में भाग लेकर अन्य खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।
प्रतियोगिता संचालक एवं राज्य संघ के प्रांतीय सचिव हेमन्त खुटे ने जानकारी देते हुए बताया कि महासमुंद ओपन ब्लिट्ज टूर्नामेंट में खिलाड़ियों एवं सहभागी राज्यों की संख्या की दृष्टिकोण से यह प्रदेश की अब तक कि सबसे बड़ी ब्लिट्ज टूर्नामेंट थी । इस टूर्नामेंट में कुल ₹13550 की नगद राशि तथा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले खिलाडियों हेतु ट्रॉफी भी इनाम स्वरूप रखा गया था प्रतियोगिता में प्रथम दस खिलाडियों के नाम इस प्रकार है।
पहला कुमार गौरव बिहार (7 अंक) दूसरा प्रतीक चंदवानी मध्यप्रदेश ( 6 अंक)
तीसरा कामद मिश्रा मध्यप्रदेश (6 अंक ) चौथा देबोप्रिया पश्चिम बंगाल ( 6 अंक) पांचवा रोशन विजय सांडिल्य झारखंड ( 6 अंक)
छटवां किशन कुमार बिहार (6 अंक )
सातवां राजा बोस झारखंड (6 अंक)
आठवां शेख इदु छत्तीसगढ़ ( 6अंक)
नौवां राहुल शर्मा छत्तीसगढ़ (5.5अंक)
दसवां रितेश यादव छत्तीसगढ़ (5.5अंक ) स्पर्धा के निर्णायक मंडल में अंतरराष्ट्रीय निर्णायक अलंकार भिवगड़े,अनीश अंसारी,महिमा लड्ढा,भावना जायसवाल,संयोगिता,महेश दास, मिथलेश बंजारे,ओमप्रकाश शामिल थे। खेल अधिकारी मनोज धृतलहरे ने बताया कि ब्लिट्ज स्पर्धा अंतरराष्ट्रीय नियमानुसार सात चक्रों में खेली गई जिसमें प्रत्येक खिलाड़ियों को 3 -3 मिनट का समय तथा प्रत्येक चाल में 2-2 सेकंड का इंक्रीमेंट दिया गया था।प्रतियोगिता में कई उलटफेर देखने को मिले।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img