16.2 C
New York

बुलबुल ज्वेलरी शॉप में कैसे हुई थी चोरी, पुलिस कैसे पहुंची चोर तक जानने पढ़े खबर

Published:


पुलिस ने आरोपी चोर से जब्त किए 17 लाख रुपए का आभूषण और नकदी 17200 रुपए बरामद
महासमुंद। बसना के बुलबुल ज्वेलरी शॉप में चोरी के आरोप में एक युवक को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी से टीम ने 350.2 ग्राम सोना, 70 ग्राम चांदी के आभूषण कीमती 17 लाख और नकदी 17200 रुपए जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बुधवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में पत्रकारों को बताया कि बुलबुल ज्वेलरी शॉप में चोरी करने वाले ग्राम बोरियाकला थाना सेजबहार जिला रायपुर निवासी कन्हैया साहू उर्फ कान्हू (34) को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ज्वेलरी शॉप में 8-9 अगस्त की दरम्यानी रात चोरी को अंजाम दिया था।
आरोपी रायपुर, बलौदाबाजार, कवर्धा, कोंडागांव, केशकाल, जगदलपुर में चोरी की वारदात के बाद कई बार जेल जा चुका है। घटना को अंजाम देने के पूर्व रेकी करने सरायपाली गया। वहां सांई ज्वेलर्स की पूरी तरह रेकी की। बाद वह बसना आया और बुलबुल ज्वेलर्स को चुना, क्योंकि दुकान काफी बड़ी थी। हार्डवयेर व इलेक्ट्रिकल की भी दुकान एक साथ थी। वहीं सामने शंकर भगवान का मंदिर था। सावन सोमवार को लेकर लगातार भजन कीर्तन चल रहा था, इसलिए उसने बुलबुल ज्वेलर्स को चुना और आसानी से दुकान की रेकी की और 8-9 अगस्त की दरम्यानी रात घटना को अंजाम दिया।
चकमा देने बदलता था कपड़े
एसपी ने बताया कि चोरी की वारदात की पूरी फुटेज सीसीटीवी में कैद थी, लेकिन चोरी के समय उसने हुलिया पूरा छिपा लिया था। पहचान करने में दिक्कत हो रही थी। बाद एसडीओपी सरायपाली विकास पाटेल, बसना थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर, साइबर सेल प्रभारी संजय राजपूत एवं साइबर सेल के एएसआई प्रकाश नंद के नेतृत्व में चार टीम बनाकर दुकान व बस स्टैंड से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जिला सहित रायपुर व असपास जाकर हुलिया की पहचान कराई गई। रायपुर में पता चला कि ये सेजबहार निवासी कन्हैया साहू है। बाद उसे हिरासत में लिया और पूछताछ की। इसकी खास बात यह है कि वह चोरी की घटना को अंजाम देने के पूर्व वह कपड़ा जरुर बदलता है। यहां भी चोरी के समय अलग कपड़ा और बाहर निकलते हुए सीसीटीवी फुटेज में अलग कपड़ा पहना हुआ था। इसलिए पुलिस चकमा खा रही थी।  

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img