12.8 C
New York

प्लांट द्वारा हाईवे की जमीन पर कब्जा कर कराया जा रहा था अवैध निर्माण, एनएचआई के अफसरों ने तोड़ा

Published:

एनएचएआई के अफसर ने कहा बिना अनुमति किया जा रहा था अवैध निर्माण



महासमुंद। एनएच 53 से लगे ग्राम खैरझिटी में करणीकृपा पावर प्लांट द्वारा नेशनल हाइवे की जमीन पर अनुमति लिए बगैर किए जा रहे अवैध निर्माण को शुक्रवार को एनएच के अफसरों ने तोड़ने की कार्रवाई की।
जानकारी के अनुसार करणी कृपा प्लांट द्वारा ग्राम खैरझिटी में पलांट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसमें निर्माण के दौरान एनएच की अधिग्रहित जमीन एनएच की बिना अनुमति के ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। जिसकी जानकारी एनएच के अफसरों को मिलने के बाद शुक्रवार को एनएच के अफसर को मौके पर पहुंचे और निर्माण स्थल का मुआयना किया। इस दौरान अफसरों ने पाया कि प्लांट के निर्माण के लिए कंपनी द्वारा उनकी अधिग्रहित जमीन पर निर्माण कार्य बिना अनुमति के ही किया जा रहा है। जिसे देखते हुए एनएच के अफसरों ने जेसीबी के माध्यम से प्लांट द्वारा किए गए अवैध निर्माण को तोड़कर कम्पनी द्वारा की गई जमीन को कब्जा मुक्त किया। इधर, प्लांट के अवैध निर्माण पर एनएच द्वारा की तोड़फोड़ कार्रवाई से प्लांट के विरोध में धरनारत ग्रामीणों ने खुशी जताई और कम्पनी के खिलाफ नारेबाजी की।
वर्जन
करणीकृपा प्लांट कम्पनी द्वारा एनएचएआई के आरोव्ही के हिस्से की जमीन पर बिना अनुमति लिए ही निर्माण किया जा रहा था। इसकी शिकायत सामने आने के बाद उक्त निर्माण को तोड़ा गया है। उक्त जमीन पर निर्माण के लिए कंपनी ने एनएचएआई को अनुमति के लिए पत्र लिखा है। हालांकि उक्त जमीन के लिए अभी तक कोई अनुमति कम्पनी को एनएचएआई की ओर से नहीं मिली है।
अभिनव सिंह-प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआई 53

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img