Monday, February 6, 2023
spot_img

त्योहार के बीच चोरियां, पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल ?

जिले के कोतवाली, बागबाहरा और पिथौरा में हुई चोरी


महासमुंद। दिवाली त्योहार से ठीक पहले जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदात सामने आई है। इससे पुलिस की सुरक्षा और रात्रि गश्त व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बागबाहरा थाना क्षेत्र के झलप चौक स्थित ललित मुनाड़ी के घर चोर घर के पीछे स्टोर रूम के पास ग्रील से दरवाजा खोलकर अंदर घुसे। सो रही दादी और नातिन के कमरे से आलमारी को घर के हाल में उठाकर लाए और उसे तोड़कर सोने-चांदी के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर चले गए। घटना के वक्त घर में सो रही दादी और नातिन को तो दूर, परिवार के अन्य सदस्यों को भी चोरी की भनक नहीं लगी। सुबह नींद खुली तो परिवार को चोरी की जानकारी हुई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंच जानकारी लेने में जुट गई है। चोरों का सुराग ढूढंने के लिए पुलिस टीम ने डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली है। मामले में थाना प्रभारी स्वराज त्रिपाठी ने बताया कि घर से गहने और नकदी चोरी की बात परिवार ने बताई है। फिलहाल, यह बता पाना मुश्किल है कि कितने की चोरी हुई। जानकारी के बाद मामले में अज्ञात के खिलाफ जुर्म दर्ज किया जाएगा।
रिटायर्ड शिक्षक के घर से 90 हजार रुपए चोरी
कोतवाली पुलिस को वर्धमान नगर निवासी शंकरलाल सोनवानी (65) ने बताया कि बीते 21 अक्टूबर को वे भोजन के बाद घर के दरवाजे का ताला बंद कर सो गए। सुबह उठे तो घर का दरवाजा बाहर से बंद मिला। नाती गुरुदत्त को फोन कर दरवाजा खुलवाया। घर की तलाशी ली तो दो कमरे में रखी आलमारी का लॉकर टूटा हुआ था और उसमें रखे सोने-चंादी के जेवर गायब थे। इसमें एक मंगलसूत्र, 2 जोड़ी झुमका, 3 अंगूठी, 1 जोड़ी पायल, 3 कमरबंद, 1 बाजूबंद, 17 बिछिया, 1 जोड़ी चुड़ा व चैन और आलमारी में रखे  40 हजार रुपए नकद गायब थे। पुलिस ने उनकी शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
आंगन में खड़ी किसान की बाइक पार
पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम राजा सेवैयाखुर्द निवासी कमलेश बरिहा ने पुलिस को बताया कि उन्होने अपनी बाइक क्रमांक सीजी 22 वी 7671 को बीते 20 अक्टूबर की रात घर के अंागन में रखकर लॉक कर दिया और चाबी हाल में रखकर कमरे मेंं सोने चला गया। सुबह देखा तो बाइक गायब थी। पुलिस ने मामले में शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,702FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles