Thursday, December 1, 2022
spot_img

डीन की फटकार के बाद दूसरे दिन भी मेडिकल कॉलेज में शुरू नहीं हो पाई जांच ! फिर निराश लौटे मरीज

बैठक लेकर दिए निर्देश, जांच नहीं होने से फिर लौटे मरीज
महासमुंद। मेडिकल कॉलेज संबद्धता जिला अस्पताल में दूसरे दिन भी उपचार के लिए पहुंचे मरीजों का ब्लड टेस्ट नहीं हो पाया। मामले में डीन ने जांच की व्यवस्था करने के निर्देश दिए बावजूद इसके मरीजों की जांच नहीं हो पाई और मरीजों को वापस लौटना पड़ा।

ज्ञात हो कि मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में जांच नहीं होने की खबर के बाद मामले में बुधवार सुबह मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ यास्मीन खान ने कॉलेज प्रबंधन और अस्पताल प्रबंधन की सुबह बैठक ली और त्वरित ब्लड के नहीं हो रहे प्रमुख जांच शुरू करने के निर्देश दिए। पर इसके लिए किसी तरह की व्यवस्था नहीं होने की वजह से बुधवार को भी अस्पताल पहुंचे कई मरीजों की जांच नहीं हो पाई और उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।
*डीन की फटकार का भी असर नहीं*
सूत्रों की माने तो सुबह मामले की जानकारी मिलने के बाद डीन ने कॉलेज पहुँचते ही कॉलेज और अस्पताल प्रबंधन स्टॉफ को अपने कार्यालय बुलाया और उन्हें जांच नहीं होने का कारण पूछते हुए फटकार लगाई। बाद उन्हें आज से ही जांच को शुरू करने के निर्देश दिए। पर दोपहर तक जांच के लिए आवश्यक दवाइयों की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से मरीजों की फिर से जांच नहीं हो पाई।
*इन मरीजों को लौटना पड़ा*
जानकारी के अनुसार बुधवार को  अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे मरीजों में भुनेश्वरी सिन्हा, चेतना चक्रधारी और प्रियांशी साहू को डॉक्टरों ने सीबीसी जांच के लिए उनकी पर्ची में लिखा था, पर लैब में रिएंजनेट की व्यवस्था नहीं होने से मरीजों को वापस लौटना पड़ा। बताया जाता है कि बुधवार को मेडिकल बोर्ड भी था जंहा बड़ी संख्या में लोग प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंचे थे जिनकी भी सिबीसी जांच नहीं हो पाई, उनका केवल हीमोग्लोबिन जांच ही हो पाया।
* कॉलेज प्रबंधन से नहीं मिला जवाब*
मामले में डीन डॉ यास्मीन खान से उनका पक्ष जानने के लिए तीन बार उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया पर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। बाद शाम को उन्हें मोइबल पर मैसेज भेजकर पक्ष जानने का प्रयास किया गया पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,590FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles