12.8 C
New York

छात्रों से अश्लील हरकत, आरोपी आचार्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published:

महासमुंद। मुख्यालय से लगे ग्राम कोसरंगी स्थित आर्ष ज्योति गुरुकुल स्कूल में नाबालिग छात्रों से अश्लील हरकत करने वाले केंदूढार निवासी आचार्य कोमल वैष्णव (38) को साइबर व खल्लारी पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया। आरोपी घटना के बाद से फरार था। खल्लारी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि बालकों ने यौन उत्पीडऩ की शिकायत अपने परिजनों से की थी, बाद पालकों ने इसकी शिकायत चाइल्ड केयर में की थी।
पुलिस के अनुसार ग्राम कोसरंगी स्थित आर्ष ज्योति गुरुकुल आश्रम के आचार्य कोमल वैष्णव ने बच्चों को अपने कमरे में मालिश कराने के लिए बुलाकर बच्चों का यौन उत्पीडऩ करता था। आचार्य द्वारा उक्त घटना परिजनों को नहीं बताने की धमकी बालकों को देकर मारपीट भी करता था। जब भी बच्चे फोन पर अपने परिजनों से बात करते थे तो वह सामने बैठा रहता था, जिससे बच्चे अपने परिजनों को नहीं बता पाते थे। अन्य बच्चों के आए हुए पालक के फोन से पीडि़त बच्चों ने उक्त घटनाक्रम की सूचना अपने पालकों को दी, जिस पर पालकों ने शिकायत की।
बाल संरक्षण अधिकारी महिला बाल एवं विकास विभाग के खेमराज चौधरी ने बताया शारीरिक शोषण की शिकायत के बाद बच्चों का कथन लिया गया। बच्चों ने बताया कि कोमल आचार्य ने उनका शारीरिक शोषण किया है। कथन के बाद इस मामले को बाल कल्याण समिति में प्रस्तुत करेंगे और आगामी कार्रवाई की जाएगी। इसमें 4-5 बच्चों का कथन लिया गया है। खल्लारी थाना प्रभारी अशोक वैष्णव ने बताया कि पालकों ने आवेदन दिया है। वहीं चाइल्ड केयर को इसकी सूचना दे दी गई है। आगे कार्रवाई की जाएगी। आरोपी घटना के बाद से संस्था से फरार हो गया था। आचार्य कोमल महासमुंद से फरार होने के फिराक में था। साइबर व खल्लारी की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि महासमुंद के रास्ते आरोपी भाग रहा है। टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा। आरोपी के खिलाफ पहले भी शारीरिक शोषण की शिकायत मिली थी।

Related articles

spot_img

Recent articles

spot_img