Thursday, December 1, 2022
spot_img

चंडी, जैन मंदिर के बाद अब खल्लारी मंदिर भी हुई चोरी

महासमुंद। जिले में मंदिर चोर गिरोह सक्रिय है जो एक-एक कर धार्मिक स्थलों में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात दो अज्ञात चोरों ने जिले के खल्लारी पहाड़ी स्थित खल्लारी मंदिर के गर्भगृह में माता के मुकुट, चरण पादुका और क्षत्र के साथ दानपेटी से नकदी समेत करीब चार लाख रुपए की चोरी को अंजाम दिया है।
घटना के सम्बंध में मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष सुरेश चंद्राकर ने बताया कि गुरुवार रात पूजा के बाद पुजारी अरुण तिवारी और रज्जू यादव मंदिर के गर्भगृह का पट बंद कर मंदिर परिसर में स्थित अपने कमरे में सोने चले गए। सुबह करीब साढ़े 5 बजे जब पुजारी आरती के लिए उठे और गर्भगृह की ओर पहुंचे तो उन्होंने देखा की पीछे दरवाजे के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ है। अंदर गर्भगृह का दान पेटी भी टूटा हुआ है और माता का मुकुट, चरणपादुका तथा क्षत्र गायब है। उन्होंने घटना की जानकारी तुरंत मंदिर समिति पदाधिकारियों को दी। बाद समिति ने मंदिर के सीसीटीव्ही फुटेज का देखा तो सीसीटीव्ही कैमरे की रिर्काडिंग में दो नकाबपोश हाफ पेंट व बनियान पहने थे वे करीब 12.29 बजे मंदिर के अंदर प्रवेश किए और सबसे पहले माता को प्रणाम किया इसके बाद उन्होने मुकुट, क्षत्र और चरण पादुका उठाया बाद सामने रखे दानपेटी का ताला तोड़कर नकदी चोरी कर करीब 12.55 बजे वहां से निकलते  हुए दिखाई दिए। श्री चंद्राकर ने बताया कि चोर पहाड़ी चढ़कर मंदिर पहुंचे थे उन्होंने दानपेटी का ताला तोड़कर से करीब एक लाख रुपए के नोट और शेष 10 हजार के चिल्हर छोड़ गए।
इन मंदिरों में चोरी गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पाई
सबसे पहले करीब चार वर्ष पूर्व बिरकोनी मंदिर में चोरी की वारदात सामने आई थी। बाद पिछले वर्ष शहर के गांधी चौक मंदिर और बागबाहरा के घुंचापाली चंडी मंदिर ठीक इसके बाद 4 माह पूर्व एसपी बंगले के सामने स्थित शिव मंदिर में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच में लिया है और अब तक किसी भी मामले में पुलिस चोरों का पकड़ना तो दूर चोर के सम्बंध में कोई भी सुराग नहीं ढूढ पाई है। मंदिरों में हुई चोरी के मामले में खास बात यह रही है कि दो चोर थे और चोरी से पूर्व उन्होंने माता को प्रणाम करने का बाद चोरी की है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश


घटना की सूचना थाना स्टॉफ, साइबर सेल और डॉग स्कॉड की टीम पहुंची और घटना का मुआयना किया। इस संबंध में थाना में मंदिर समिति की शिकायत के आधार पर रिपोर्ट के दर्ज कर जांच की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।   
अशोक वैष्णव- खल्लारी थाना प्रभारी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,590FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles