इस शहर की गलियों की स्ट्रीट लाइट भगवान भरोसे

0
40

देखरेख के अभाव में कभी भी बंद हो जाती है लाइट

महासमुंद। शहर के गलियों में पालिका द्वारा लगाई गई एलईडी स्ट्रीट लाइट भगवान भरोसे है। कभी लाइट जलती है तो कभी बंद रहती है जिससे वार्डवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इधर, बरसात में स्ट्रीट लाइटों के बंद होने से वार्डवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासी पार्षदों के माध्यम से इसकी कई बार शिकायत कर चुके हैं बावजूद सुधार नहीं हो रहा है। वार्ड 16 निवासियों ने बताया कि वार्ड की स्ट्रीट लाइट बरसात होने पर बंद हो जाती है और शेष समय जलती रहती है। वहीं नयापारा क्षेत्र के वार्डवासियों ने बताया कि उनके यहां भी यह स्थिति है जिससे उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बरसात के कारण वार्डों में जहरीले जीव-जंतु निकल रहे हैं। लाइट बंद होने से उन्हें बाहर गलियों में निकलने में भय बना रहता है। ज्ञात हो कि शहर की गलियों में बेहतर रोशनी के लिए पिछले कुछ वर्ष पूर्व पालिका ने ट्यूब लाइटों को निकालकर विद्युत पोल में एलईडी लाइट लगाई है।

सुधार कराया जाएगा

पालिका के बिजली प्रभारी सीताराम का कहना है कि स्ट्रीट पोल में लगी लाइट बारिश के दिनों में बंद होने की वजह लोड पडऩा है। इसके अलावा जिन जगहों पर लाइट दिन में जलती है उसका कारण केबल खराबी है जिसे बदलनेप्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिन जगहों की शिकायत आ रही है वहां सुधार कराया जा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here